Apni Digital Duniya

साहसिक बचाव क्षमता का विश्लेषण: उत्तरकाशी टनल में फंसे 41 कर्मचारियों को बचाने का पहला मैनुअल ड्रिलिंग वीडियो जारी किया गया है।

2023-11-28 11:08:59

विलंब से बचाव दल ने उत्तरकाशी में गिरे हुए टनल में फंसे 41 कर्मचारियों को बचाने का खतरनाक अभियान शुरू किया है। मैनुअल ड्रिलिंग कार्यक्षमता का पहला वीडियो फुटेज उन बर्बाद हो गए अंदर के लोगों तक पहुँचने के लिए किए गए कठिन और साहसिक प्रयासों को दिखाता है।

दुर्घटना स्थल

इस घटना के दौरान उत्तरकाशी के पहाड़ी क्षेत्रों में स्थित एक टनल का एक हिस्सा गिर गया, जिससे 41 कर्मचारी घायल हो गए। यह गिरावट प्राकृतिक भौतिक कारणों से हुई है, जिसने पीड़ितों और बचावकर्ताओं को एक कठिन और खतरनाक स्थिति में डाल दिया है।

स्वचालित ड्रिलिंग क्षमता

बचाव दलों ने अस्थिर भूमि और गिरावट के बढ़ते जोखिम के कारण मैनुअल ड्रिलिंग का उपयोग किया। पहला वीडियो कड़ी मेहनत और योजना दृष्टिकोण को दिखाता है जो बचाव कर्मियों द्वारा अपशिष्ट विशेषज्ञ उपकरण का उपयोग करते हुए बराबरी से बोर करने के लिए किया जा रहा है।

वीडियो में बचाव कर्मियों का उत्कृष्ट काम दिखाया गया है, जो सुरक्षा सामग्री में लिपटे हुए ड्रिलिंग उपकरण को सावधानी से चलाते हैं। मशीनरी के खिलाफ शून्यता के खिलाफ उत्कृष्ट स्थान में रहने से बनाए जाने वाले ड्रामेटिक पृष्ठभूमि के साथ, स्थिति की गम्भीरता को दिखा रहा है।

चुनौतियों का सामना करें और जीतें

मैनुअल ड्रिलिंग क्षमता से कई चुनौतियाँ पैदा होती हैं, जैसे कि फंसे हुए व्यक्ति को चोट लगने से बचना

 

Tags

#construction #architecture #design #building #interiordesign #renovation #engineering #contractor #home #realestate #concrete #constructionlife #builder #interior #civilengineering #homedecor #architect #civil #heavyequipment #homeimprovement #house #constructionsite #homedesign #carpentry #tools #art #engineer #work #builders #photography #apniidigitalduniya